काबीना मंत्री धन सिंह रावत ने दी श्रीनगर को कई योजनाओं की सौगात

श्रीनगर: उत्तराखण्ड के काबीना मंत्री धन सिंह रावत एक दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नंदन नगर पालिका में स्कूल का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इसके बाद उन्होंने पौड़ी श्रीनगर रोड पर बनाये गए भव्य द्वार का लोकार्पण किया। इसके साथ ही श्रीनगर में बनाये गए गौ धाम के लिए जाने वाले मार्ग के डामरीकरण और निर्माण का शिलान्यास भी कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने किया।

श्रीनगर में बनाये गए गौ धाम में 2000 से अधिक गायों के आने जाने और उनके भोजन पानी की उचित व्यवस्था की जाएगा।इससे पूर्व धन सिंह रावत ने पाबौ ब्लॉक को 70 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात भी दी। इसके साथ ही उन्होंने राजकीय महाविद्यालय पाबौ का लोकार्पण भी किया।

धन सिंह रावत ने बताया प्रदेश सरकार का मकसद प्रत्येक घर तक जल पहुंचाने का है। इसके लिए उन्होंने 86 गांवों के लिए बिडोलस्युं ग्राम समूह पेजल पंपिंग योजना का शिलान्यास किया। धन सिंह रावत ने बताया पाबौ महाविद्यालय के लोकार्पण के बाद अब छात्राओं के लिए छात्रावास भवन का शिलान्यास भी उनके द्वारा कर दिया गया है। जिससे यहां पढ़ने वाले गरीब छात्र आसानी से रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेंगे।

उन्होंने बताया दौरान कुछ विद्यालयों के सौंदर्यीकरण व मरम्मत के लिए भी धनराशि दी गई है। जिससे विद्यालयों में पठन-पाठन बेहतर किया जा सकेगा। इस दौरान उन्होंने उज्ज्वला कनेक्शन के लाभान्वित लोगों को कनेक्शन भी बांटे।