मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा, चुनौतियों के बावजूद राज्य के राजस्व में 20% का सुधार

शिमला : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बड़सर विधानसभा के बिझड़ी गांव में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम के दौरान एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “वित्तीय चुनौतियों के बावजूद, हमारी सरकार राज्य के राजस्व में 20 प्रतिशत सुधार करने में सफल रही है।” आज हमीरपुर जिले में निर्वाचन क्षेत्र।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने संकटपूर्ण परिस्थितियों में भी राजनीति की। उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में 14,000 करोड़ रुपये का ऋण लिया था और केवल विधानसभा चुनावों में वोट हासिल करने के लिए उनके परिचालन खर्चों के लिए कोई बजटीय प्रावधान किए बिना 9,000 से अधिक संस्थानों की स्थापना की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि इसी तरह, जब राज्य में बारिश की आपदा आई और 4,000 से अधिक घर पूरी तरह से और 12,000 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए, तो भाजपा नेता राजनीति में शामिल हो गए।

सुक्खू ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आपदा प्रभावित लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की बात की थी, लेकिन जब कांग्रेस सरकार ने बारिश के कहर को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव लाया तो उन्होंने अन्य भाजपा विधायकों के साथ इसका समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा कि यहां तक कि तीन भाजपा सांसदों ने भी इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है।

उन्होंने दोहराया कि सरकार ने केंद्र सरकार को 10,000 करोड़ रुपये का दावा प्रस्तुत किया था लेकिन भाजपा नेताओं ने धन देने में बाधाएं पैदा कीं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने बीबीएमबी से राज्य का हिस्सा 4,300 करोड़ रुपये प्राप्त करने में भी बाधाएं पैदा कीं।