पर्यटन मंत्री ने सभी होटल, होम स्टे, रिजॉर्ट की सूची की तलब

देहरादून: राज्य सरकार ने वनन्तरा रिसार्ट जैसी घटनाओं की रोकथाम के लिए सभी होटल, होम स्टे और रिसार्ट की सूची बनाने, उनकी गहनता से जांच व पंजीकरण के अलावा उनकी गतिविधियों पर पैनी निगाह रखने के निर्देश दिए हैं।

राज्य के पर्यटन, संस्कृति, धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे को निर्देश दिया कि वनन्तरा जैसी पुनरावृति दोबारा ना हो इसलिए प्रदेश में चल रहे सभी वैधानिक और अवैधानिक होटल, रिजॉर्ट और होमस्टे की सूची तत्काल तैयार की जाए और उनके पंजीकरण सहित सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाये। उनमें कितने पंजीकृत हैं और कितने बिना पंजीकरण के चल रहे हैं, उनकी सूची तत्काल उपलब्ध करवाई जाए।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बिना पंजीकरण के अवैधानिक रूप से चल रहे रिजॉर्ट, होटल और होमस्टे की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि नदियों के किनारे बने रिजॉर्ट, होटल और होम स्टे में आने वाले कुछ लोग नदी के किनारे बैठकर मांस व मदिरा का सेवन करते हैं। ऐसे लोगों के विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही होनी चाहिए।

मंत्री महाराज ने नियम विरुद्ध नदियों के किनारे बनने वाले रिजॉर्ट, होटल और होमस्टे पर भी पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे को कार्यवाही के लिए कहा है।