चार धाम यात्रा की व्यवस्था पूरी करने के दिए निर्देश

देहरादून: आगामी चार धाम यात्रा व्यवस्था की तैयारियों को लेकर एडीएम राम जी शरण शर्मा ने वीसी कक्ष में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए। सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और संचार सेवाओं पर बैठक में जोर दिया गया।

बैठक में यात्रा से जुड़े अधिकारियों को निर्देश देते हुए एडीएम ने कहा कि चारधाम यात्रा शुरू होने से पूर्व सभी तैयारियां पूरी कर लें। सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि यात्रा मार्गों पर सफाई व्यवस्था, कनेक्टिविटी, पेयजल, सड़क और चिकित्सा व्यवस्थाओं को लेकर तहसील स्तर पर भी बैठक कर स्थलीय निरीक्षण करना सुनिश्चित करें।

नगर पालिकाओं से कहा कि शौचालयों की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। शौचालयों की सीट बढ़ाने के साथ ही महिला टायलेटस बढ़ाने का प्रयास करें। कूड़ा गाड़ी, नियमित चूना वा ब्लीचिंग पावडर छिड़काव के साथ ही कूड़ा सैग्रीगेशन की भी जानकारी ली। पेयजल विभाग को पानी की टंकियों की नियमित सफाई करने को कहा गया। एडीएम ने सभी अधिकारियों को मौके पर मुख्य सचिव संधू के यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर दिए गए निर्देशों से अवगत कराते हुए कहा गया कि यात्रा तैयारियों को लेकर अभी से सभी विभागीय अधिकारी अपनी तैयारी समय से पूरी कर लें।

बैठक में एसडीएम अपूर्वा सिंह, सोनिया पंत, लक्ष्मी राज चौहान, सीएमओ डॉ संजय जैन, एआरटीओ चक्रपाणि मिश्रा, ईई जल संस्थान सतीश नौटियाल आदि मौजूद रहे।