केदारनाथ उपचुनावः भाजपा-कांग्रेस ने किए प्रत्याशियो के नाम फाइनल, औपचारिक घोषणा बाकी

देहरादून: केदारनाथ विधानसभा सीट के लिए 20 नवंबर को होने वाले चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा और कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा अब किसी भी क्षण कर सकती है। दोनों ही पार्टियों द्वारा अपने प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं।

दिल्ली से छन कर आ रही सूचनाओं के अनुसार भाजपा आलाकमान से गहरे विचारमंथन के बाद एक बार फिर अपनी दो बार की विधायक आशा रानी नौटियाल का नाम फाइनल कर दिया है। कांग्रेस भी फिल्हाल कोई नया जोखिम मोल नही लेना चाहती। इसलिए कांग्रेस भी अपने एक बार के विधायक मनोज रावत पर दांव लगाने जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नाम तय हो चुके हैं बस अब इनकी औपचारिक घोषणा किया जाना बाकी बताया जा रहा है। लेकिन चुनाव के दौर में कब चाल बदल जाए इसका अनुमान लगाना बहुत मुश्किल होता है। अंतिम समय में अगर कोई फेर बदल नहीं हुआ तो आज देर शाम तक दोनों ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो जानी चाहिए क्योंकि अब नामांकन के लिए भी अधिक समय नहीं बचा है।

भाजपा के लिए इस सीट पर प्रत्याशी का चयन थोड़ा मुश्किल इसलिए हो रहा था क्योंकि दर्जन भर दावेदार थे। बताया जा रहा है कि भाजपा ने दो बार विधायक रही आशा रानी पर इसलिए भरोसा जताया है क्योंकि उन्हें पिछले चुनाव में टिकट नहीं दिया गया था फिर भी वह पार्टी के साथ खड़ी रही। उधर कांग्रेस के पास कोई ज्यादा विकल्प भी नहीं थे इसलिए अपने एक बार के विधायक मनोज रावत पर ही भरोसा जताया गया है। लेकिन जब तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं होती है तब तक इसमें फेर बदल भी संभव है।