राज्य में जल्द लायेंगे सशक्त भू कानूनःसीएम धामी

हल्द्वानी: बाहरी राज्यों के लोगों द्वारा राज्य में नियमों को ताक पर रखकर गलत तरीकों से जो भी जमीनें खरीदी गई है उन्हें वापस लिया जाएगा तथा सरकार जल्द ही एक ऐसा सशक्त भू कानून लाने जा रही है जिसके बाद राज्य में जमीनों की लूट खसोट आसान नहीं होगी।

आज अपने एक दिवसीय दौरे पर लामचैड़ पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। यहां पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि हमने जमीनों की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी में आया है कि जिस प्रयोजन से जमीनें खरीदी गई है उसे प्रयोजन के लिए उन जमीनों का उपयोग नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी सभी जमीनों को जो गलत तरीकों से खरीदी गई है उन्हें सरकार में निहित किया जाएगा। तथा जल्द ही सशक्त भू कानून लाया जाएगा।

उधर आज हल्द्वानी के आम्रपाल विश्व विघालय के अभिनंदन कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने विश्वविघालय के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि अब तक 18000 छात्रकृछात्राएं विश्वविघालय से शिक्षा लेने के बाद सरकारी पदों से लेकर अन्य तमाम क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप में से कितने लोग नेता बनना चाहते हैं।

सीएम के इस सवाल पर छात्रों की कोई प्रतिक्रिया न देखकर उन्होंने कहा कि नेता का मतलब क्या समझते हैं आप? कोई भी व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में अपनी उत्कृष्ट सेवाएं देता है तो इसका मतलब नेतृत्व ही होता है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी पूरी ऊर्जा और क्षमता का उपयोग करना चाहिए। स्वामी विवेकानंद का कथन है कि हर मनुष्य के अंदर अनंत क्षमता और ऊर्जा होती है बस उसे पहचानने और उसके उपयोग की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि आज हमारा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में निरंतर आगे बढ़ रहा है। विदेश में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है 2014 से पहले ऐसी स्थिति नहीं थी आज विश्व में कहीं कोई बड़ी घटना होती है तो विश्व भर के देश भारत की प्रतिक्रिया का इंतजार करते हैं कि भारत का इस पर क्या नजरिया है इस अवसर पर सांसद अजय भटृ भी उनके साथ मौजूद थे। शाम को सीएम दिल्ली जाएंगे जहां कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे।