कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक में हुई आगामी चुनावों पर चर्चा, राज्यपाल को दिया गणेश जोशी के खिलाफ ज्ञापन

देहरादून: उत्तराखंड में आगामी निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव और केदारनाथ उपचुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को देहरादून स्थित कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं देहरादून कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे शुरू हुई। बैठक में सुरेंद्र शर्मा ने वरिष्ठ नेताओं के साथ संगठन को मजबूत किए जाने, केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा को दोबारा शुरू करने की तैयारियों पर भी विस्तृत चर्चा की गई। बैठक करीब दोपहर एक बजे तक चली। इसके बाद कांग्रेस प्रदेश सह प्रभारी सुरेंद्र शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल गुरमीत सिंह को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कांग्रेस ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर की जबकि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पकड़े गए भाजपा विधायक के भाई के खिलाफ उचित कार्रवाई न होने का मुद्दा रखा।  बैठक में कांग्रेस प्रदेश सह प्रभारी सुरेंद्र शर्मा की अगुवाई में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

कांग्रेस ने इन मुद्दों के अलावा, कृषि मंत्री गणेश जोशी पर आय से अधिक संपत्ति का मुद्दा भी ज्ञापन के जरिए राज्यपाल तक पहुंचाया। कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल से आग्रह करते हुए कहा कि राज्य के कृषि मंत्री गणेश जोशी को तत्काल मंत्री पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए और विशेष न्यायाधीश सतर्कता के आदेशों के अनुरूप कृषि मंत्री पर मुकदमा चलाए जाने की अनुमति दिए जाने के लिए राज्य सरकार को निर्देशित किया जाना चाहिए।

राज्यपाल से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में सुरेंद्र शर्मा के अलावा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करना माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष भुवन चंद्र कापड़ी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल समेत 17 नेता मौजूद थे।