रील से नहीं रियल से परिवर्तन आएगा: चिरंजीव

आरएसएस के महाविद्यालय विद्यार्थी कार्य विभाग द्वारा आयोजित हुई शिक्षक गोष्ठी

हरिद्वार: बहादराबाद स्थित मां सरस्वती पब्लिक स्कूल में महाविद्यालय कार्य विभाग आरएसएस के द्वारा शिक्षक गोष्ठी का आयोजन किया गया।। जिसका विषय गुरु शिष्य और सोशल मीडिया था। गोष्ठी का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विभाग प्रचारक चिरंजीव, सहवक्ता डॉ विनय सेठी एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विद्यालय के महाप्रबंधक श्रीमान दयानंद के द्वारा मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वल कर किया गया। डॉ विनय सेठी ने कहा कोविड काल के बाद विद्यार्थी जीवन में बड़े परिवर्तन हुए हैं। सोशल मीडिया का प्रभाव गुरु एवं शिष्य के रिश्ते पर पड़ा है। हर विद्यार्थी को सोशल मीडिया का अर्थ पूर्ण प्रयोग उसे सफलता की तरफ ले जाने का रास्ता है।

मुख्य वक्ता चिरंजीवी ने कहा यदि विद्यार्थी रील्स को छोड़कर रियल में जीना शुरु कर दे तो वह अपने जीवन के हर लक्ष्य को का सकता है। गुरुजनों एवं शिष्य के बीच संवाद हीनता का एक मुख्य कारण सोशल मीडिया है। विद्यार्थी जीवन में किसी भी विद्यार्थी का सच्चा साथी किताबें होती हैं फोन नहीं। विद्यार्थियों के साथ-साथ परिजनों को भी बच्चों के सामने फोन चलाने से बचना चाहिए। आज के समय का  सबसे संवेदनशील विषय हम सबके साथ सोशल मीडिया ही है।

स्कूल के प्रबंधक अमित चौहान ने कहा विद्यार्थी के लिए अपनी शिक्षक की बात मानना ही शिक्षक की सबसे बड़ी संतुष्टि है। और कहा इस प्रकार की गोष्ठियां भविष्य में समय-समय पर विद्यार्थियों के बीच आयोजित होती रहनी चाहिए। मंच का संचालन विभाग महाविद्यालय कार्य प्रमुख रोहित ने किया।

गोष्टी में विभाग सेवा प्रमुख वीर प्रताप , विशेष आवासीय छात्रावास लालढांग के संचालक योगेश्वर, खंड कार्यवाह आदित्य, डॉ राघवेंद्र नितिन धर्मेंद्र चैहान डॉ सलोनी डॉक्टर योगेंद्र मॉम्स प्राइड प्ले स्कूल के संचालक रवि, विकास धीमान, विद्यालय के प्रिंसिपल प्रवीण कुमार एवं शिक्षक और छात्र-छात्राओं की उपस्थिति गोष्ठी में रही।