बरसाती नाले में बहा वाहन, दो लापता

चंपावत: जनपद के टनकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भारी बारिश में एक मैक्स वाहन टनकपुर पूर्णागिरि रोड पर बहने वाले किरोड़ा नाले में बह गया। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम आकाश जोशी मौके पर पहुंचे। साथ ही एसडीआरएफ व पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू अभियान शुरू किया। सात लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। जिन्हें उप जिला चिकित्सालय टनकपुर भेजा गया है। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर दुख जताया है।
सीएम धामी ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि किरोड़ा नाले में आए तेज बहाव के कारण एक वाहन के बहने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन को बचाव कार्य और घायलों के उपचार के लिए निर्देशित किया गया है। एसडीआरएफ और पुलिसकर्मियों के द्वारा दुर्घटना में लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

चंपावत जनपद के टनकपुर पूर्णागिरि मार्ग में किरोड़ा बरसाती नाले के रपटे में एक मैक्स जीप तेज बहाव में बह गई। बताया जा रहा है कि हादसे में एक बच्ची की मौत हुई है। रेस्क्यू टीम ने सात यात्री को नाले से बाहर निकाल लिया है, जिसमें से एक मृतक बच्ची भी है। बताया जा रहा है कि वाहन में सवार लोग जनपद उधमसिंह नगर के ग्राम पकड़िया के रहने वाले हैं। अब तक छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। उप जिलाधिकारी टनकपुर आकाश जोशी ने बताया है कि प्राप्त सूचना अनुसार वाहन में कुल 9 लोग सवार थे, जिनमें से 7 लोगों को निकाल लिया गया है। दो लोगों की खोजबीन जारी है।

एसडीआरएफ के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली थी कि टनकपुर पूर्णागिरि मार्ग पर बरसाती नाले में मैक्स वाहन बह गया है। सूचना मिलते ही रेस्क्यू के लिए मौके पर दो टीम को रवाना किया गया। बताया कि टीम ने मौके पर पहुंचकर चार लोगों को बाहर निकाला, इससे पूर्व प्रशासन की टीम ने पोकलैंड की मदद से तीन लोगों को नाले से बाहर निकाला।जानकारी में आया है कि जीप में 9 लोग सवार थे। सात लोगों को टीम द्वारा रेस्क्यू किया जा चुका है, जबकि दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है एक बच्ची की मौत भी हुई है, जबकि घायलों को अस्पताल भेजा गया है. हादसे में 17 वर्षीय किशोरी बलविंदर कौर पुत्री सुखविंदर सिंह की मौत हुई है, जबकि पवनदीप कौर, अमनदीप कौर, सीमा, चालक उवेश पुत्र खुर्शीद घायल हुए हैं. अन्य की जानकारी जुटाई जा रही है।