अपनी मांगों को लेकर अतिथि शिक्षकों का सचिवालय कूच

देहरादून: अपनी मांगों को लेकर अतिथि शिक्षकों ने सचिवालय कूच किया जहां पर पुलिस ने बैरकेडिंग लगाकर उनको रोक दिया। जहां पर प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच तीखी नोंक झोंक हुई जिसके बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।
बुधवार को यहां अतिथि शिक्षक अपने धरना स्थल से परेड ग्राउंड पर पहुंच कर एकत्रित हुए। जहां से उन्होंने माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले सचिवालय के लिए कूच किया। जब वह सुभाष रोड पर पहुंचे तो पुलिस ने बैरकेडिंग लगाकर उनको रोक दिया। जिसके बाद अतिथि शिक्षकों व पुलिस के बीच तीखी नोंक झोंक हुई। जिसके बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के अध्यक्ष आशीष जोशी व कार्यकारी अध्यक्ष अभिषेक भटट ने कहा कि वह पिछले पांच दिन से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं लेकिन शासन प्रशासन व सरकार ने उनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि आज अतिथि शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित करने के सापेक्ष पदस्थापना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री की ओर से वेतन वृद्धि के निर्देश दिये हुए काफी समय हो गया है लेकिन कार्यवाही लंबित है। यदि समय रहते अतिथि शिक्षकों की समस्या का समाधान किया गया होता तो आज उनको सचिवालय का घेराव करने के लिए मजबूर ना होना पडता।