खाई में गिरा सीमेंट ले जा रहा ट्रक, चालक की मौत

श्रीनगर: राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर सतपुली मल्ली के निकट कोटद्वार से पैठणी जा रहा सीमेंट और ईंटों से भरा हुआ एक ट्रक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। इस हादसे में वाहन चालक की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए  हंस अस्पताल सतपुली में भर्ती कराया गया है। मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

थाना सतपुली अपर उपनिरीक्षक सोहनलाल टम्टा ने बताया कि ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली थी। इस पर एसडीआरएफ और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंचकर टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाया। हादसे के शिकार वाहन में सवार दोनों लोगों को सड़क तक रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू करने में दो से 3 घंटे का समय लगा क्योंकि वाहन गहरी खाई में गिरा हुआ था।

उन्होंने बताया कि हादसे के शिकार दोनों लोगों को 108 एंबुलेंस की मदद से राजकीय संयुक्त चिकित्सालय सतपुली पहुंचाया गया। वहां डॉक्टरों ने वाहन चालक वीरेंद्र सिंह पुत्र स्वर्गीय कलम सिंह उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम टैठी पोस्ट कांडई थाना रुद्रप्रयाग को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल सचिन उर्फ मोनू पुत्र बच्चन सिंह, उम्र 26 वर्ष निवासी कांडाखाल तहसील सतपुली को हंस अस्पताल रेफर किया गया, जहां घायल का उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि घटना के सम्बंध में मृतक और घायल व्यक्ति के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दुर्घटना किन कारणों से हुई इसकी जांच की जा रही है।