स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने श्रमिकों की समस्याओं का निराकरण करने के दिए निर्देश

कोटद्वार: कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं का लगातार संज्ञान लेकर विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खण्डूडी भूषण ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखकर माँगा जवाब। कोटद्वार की जनता के समस्याओं के निवारण के लिए ऋतु खण्डूडी भूषण लगातार दून से लेकर स्थानीय अधिकारियों को निर्देशित कर रही हैं।

इसी क्रम में कोटद्वार विधायक ने सहायक श्रम आयुक्त, श्रम विभाग पौड़ी गढ़वाल को पत्र लिखकर कोटद्वार की श्रमिक जनता के लिए राहत की गुहार लगाई। उन्होंने बताया की समाचार पत्र के माध्यम से ज्ञात हुआ है की 11 जून मंगलवार के दिन कोटद्वार स्तिथ उत्तराखंड भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड कार्यालय में श्रम विभाग की ओर से जिला पौड़ी गढ़वाल के पंजीकृत श्रमिकों को टूल किट आदि सामान वितरित किया जाना था जिसे लेने पौड़ी गढ़वाल के दूरदृदराज गांव से महिला सुबह से ही उसे लेने पहुंची थी किंतु किसी को भी सामान नहीं मिला।

विधानसभा अध्यक्ष को बताया गया की मंगलवार को ही विभाग के श्रम प्रवर्तन अधिकारी अजय बर्मन का स्थानांतरण हो गया और सभी व्यवस्थाएं ऑनलाइन होने से श्रम प्रवर्तन अधिकारी की आईडी लगने के बाद ही सन्निर्माण श्रमिकों को टूल-किट दिया जा सकेगा। विधानसभा अध्यक्ष ने जल्द से जल्द श्रमिकों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए श्रम प्रवर्तन अधिकारी की नियुक्ति की माँग की है।