डिग्री कॉलेज में प्रोफेसरों की संख्या बढ़ाने की उठाई मांग

रुद्रपुर: सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बेहताशा छात्र संख्या के हिसाब से प्रोफेसरों की संख्या कम होने का मुद्दा उठाते हुए छात्रा उपाध्यक्ष ने सीडीओ को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने शासन-प्रशासन से प्रोफेसरों की संख्या बढ़ाने की मांग की। आगाह किया कि यदि मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

बुधवार को अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी और सीडीओ विशाल मिश्रा को ज्ञापन सौंपते हुए डिग्री कॉलेज की उपाध्यक्षा शिवानी शर्मा ने बताया कि डिग्री कॉलेज में विद्यार्थियों की संख्या आठ हजार है। बावजूद संख्या के मुताबिक सिर्फ 51 प्रोफेसर नियुक्त हैं। जिसकी वजह से प्रत्येक प्रोफेसर बेहतर ढंग से शिक्षा ग्रहण कराने में असमर्थ हैं और विद्यार्थियों का पठन-पाठन का कार्य निरंतर संचालित नहीं हो पा रहा है।

इसके अलावा महाविद्यालय में सांख्यिकी विभाग के सांख्यिकी में पिछले पांच सालों से एक भी प्रोफेसर नहीं है। जिसकी वजह से सांख्यिकी विभाग में शिक्षण कार्य ठप पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कई बार कॉलेज प्राचार्य को पत्राचार किया। मगर अभी तक प्रोफेसरों की संख्या को बढ़ाया नहीं गया।

पुस्तकालय अध्यक्ष नहीं होने से भी विद्यार्थियों को व्यवधान पैदा हो रहा है। उन्होंने शासन-प्रशासन से जल्द प्रोफेसरों की संख्या बढ़ाने की मांग की। इस मौके पर शुभम ठाकुर, रजत बिष्ट, यश कुमार, दीवान सिंह, नागेंद्र गंगवार जसवीर गंगवार, रोहित पाठक आदि मौजूद रहे।