रिलायंस ज्वैलरी शोरूम डकैती प्रकरण: दून पुलिस की बिहार में बड़ी कार्रवाई

देहरादून: पुलिस ने गुरुवार को हाई-प्रोफाइल ज्वेलरी शोरूम डकैती मामले में सभी चार आरोपियों को पकड़ने का दावा किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अभिषेक, आशीष कुमार, कुंदन कुमार और मोहम्मद आदिल के रूप में हुई है। अधिकारियों के मुताबिक, बिहार के मूल निवासी संदिग्धों को उनके गृह राज्य में पकड़ लिया गया।

देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने कहा, पूछताछ के बाद मुख्य आरोपी के साथ तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति, घटना से पहले, हवाला और फोन लेनदेन का उपयोग करके गिरोह के लिए धन की व्यवस्था करने के लिए जिम्मेदार थे। चारों आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड के लिए बिहार की एक अदालत में पेश किया गया, जिसे मंजूरी मिल गई. एसएसपी ने कहा, उन्हें अब देहरादून लाया जा रहा है।

इस महीने की शुरुआत में, जबकि पुलिस प्रशासन राज्य में वीवीआईपी दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था में व्यस्त था, अज्ञात लुटेरों ने देहरादून में एक आभूषण की दुकान से 20 करोड़ रुपये के सोने और चांदी के आभूषण लूट लिए। अधिकारियों ने बताया कि घटना गुरुवार को वीआईपी राजपुर रोड पर पुलिस मुख्यालय और सचिवालय के पास रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में हुई।

पुलिस के मुताबिक चार बदमाश शोरूम में घुसे जबकि एक बाहर खड़ा रहा। फिर बदमाशों ने शोरूम में गार्ड समेत 11 कर्मचारियों को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया और 20 करोड़ रुपये से ज्यादा के सोने-चांदी के आभूषण लूट लिए। जब लुटेरों को पुलिस के अलर्ट होने की भनक लगी तो वे अपनी बाइक छोड़कर भाग गये। इससे पहले, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी मामले का संज्ञान लिया और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को तलब किया और मामले की सख्त जांच के आदेश दिए।

एएनआई