विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का पहला लक्ष्य हासिल कर खुश हूं : रोहित शर्मा

मुंबई: भारत लगातार सात मैच जीतकर विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी और कप्तान रोहित शर्मा इस बात से काफी खुश थे कि टीम ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत अंतिम चार में पहुंचने का लक्ष्य हासिल किया। भारत ने गुरूवार को वानखेड़े स्टेडियम में यहां श्रीलंका को 302 रन से मात देकर शानदार अंदाज में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

रोहित ने मैच के बाद कहा, मैं बहुत खुश हूं कि हम आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में पहुंच गये। जब हमने चेन्नई में शुरूआत की थी तो यह हमारा लक्ष्य था कि पहले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना है और फिर निश्चित रूप से फाइनल में।  उन्होंने कहा, ‘‘हमने जिस तरह से सात मैच खेले हैं, ये काफी बेहतरीन रहे हैं। हर किसी ने प्रयास किया।  भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाने के लिए अपने बल्लेबाजों की प्रशंसा करने के साथ उन्होंने मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की विशेष तारीफ की जिन्होंने 56 गेंद में 82 रन की पारी खेली।

 रोहित ने कहा, जब आप काफी रन जुटाना चाहते तो आपको इसी तरह के जज्बे की जरूरत होती है और किसी भी पिच पर 350 रन का स्कोर बहुत अच्छा स्कोर है और इसके लिये श्रेय बल्लेबाजी इकाई को जाता है।  उन्होंने कहा, श्रेयस बहुत मजबूत (मानसिक रूप से) खिलाड़ी है और वह क्रीज पर उतरा और उसने बिलकुल वैसा ही किया है जिसके लिए वह जाना जाता है और हम भी उससे यही उम्मीद करते हैं। श्रेयस ने दिखा दिया कि वह किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। ’’ भारतीय गेंदबाजों ने भी टूर्नामेंट में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर अपने बल्लेबाजों के प्रयासों में मदद की। रोहित अपने गेंदबाजों के सभी तरह की परिस्थितियों में दबदबे भरे प्रदर्शन को देखकर खुश थे। 

उन्होंने कहा, सिराज बेहतरीन गेंदबाज हैं और अगर वह नयी गेंद से ऐसा करता है तो चीजे हमें अलग दिखती हैं। जब वह नयी गेंद से गेंदबाजी करता है तो उसका कौशल शानदार है। रोहित ने कहा, इंग्लैंड के खिलाफ और आज श्रीलंका के खिलाफ लगातार ऐसे प्रदर्शन से साफ दिखता है कि हमारे तेज गेंदबाजों का स्तर किस तरह का है और हालात कैसे भी हों, वे खतरनाक हैं। उम्मीद करता हूं कि वे ऐसा प्रदर्शन जारी रखेंगे। भारत को अगले मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है और रोहित ने कहा कि उनकी टीम फॉर्म में चल रही प्रतिद्वंद्वी से खेलने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका काफी अच्छा क्रिकेट खेल रही है और हम भी। दर्शकों के लिए यह मनोरंजक मुकाबला होगा और कोलकाता के लोग इसका लुत्फ उठायेंगे।