इजराइली क्षेत्र में बिखरे पड़े हैं हमास के 1500 आतंकवादियों के शव, नेतन्याहू बोले- ऐसी कीमत वसूलेंगे कि पीढ़ियां याद रखेंगी

यरूशलम: इजराइल-हमास के बीच आज जंग का चौथा दिन है। इजराइल की सेना ने घोषणा की है कि उसने गाजा के बॉर्डर पर कब्जा कर लिया है। हमास के करीब 1500 आतंकवादियों के शव इजराइली क्षेत्र में बिखरे पड़े हैं। बता दें कि हमास द्वारा इजरायल में किए गए हमले के बाद इजरायल की सेना गाजा पट्टी में लगातार बम बरसा रही है। इसमें हमास के 475 रॉकेट सिस्टम और 73 कमांड सेंटर भी ध्वस्त हो गए हैं। इस बीच इजराइल की सेना ने दावा किया गया है कि इजरायल की सीमा में घुसे 1500 हमास के आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

ऐसी कीमत वसूलेंगे कि पीढ़ियां याद रखेंगी-नेतन्याहू
दूसरी तरफ, जंग के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने हम पर हमला करके सबसे बड़ी गलती की है। हम इसकी ऐसी कीमत वसूलेंगे, जिसे हमास और इजराइल के बाकी दुश्मनों की पीढ़ियां दशकों तक याद रखेंगी।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि यूएस इजरायल के साथ पूरी तरह खड़ा है। हम उनका समर्थन करने में कभी असफल नहीं होंगे। जब मैंने आज सुबह प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की, तो मैंने उन्हें बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका इन आतंकवादी हमलों के सामने इजरायल के लोगों के साथ खड़ा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, इजरायल को अपनी और अपने लोगों की रक्षा करने का अधिकार है।

ये सिर्फ आतंकी -ब्रिटिश पीएम 
ब्रिटिश पीएम ने कहा, हमास के लोग न चरमपंथी हैं और न फ्रीडम फाइटर हैं, वो सिर्फ आतंकवादी हैं। उनके द्वारा किया गया कार्य बर्बर है। हमने जो देखा, उसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मैं इजरायल के साथ खड़ा हूं। मैं आपसे वादा करता हूं, आपको सुरक्षित रखने के लिए मैं कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।