विश्व कप में धूम मचाएंगे दुनिया के ये टॉप-5 खिलाड़ी : शिखर धवन

नई दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप-2023 के लिए शिखर धवन ने अपने टॉप-5 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। जिसमें उनके दो भारतीय साथी- विराट कोहली और रोहित शर्मा शामिल हैं। भारत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप-2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाली है। क्रिकेट जगत में इस मेगा इवेंट को लेकर धूम मची हुई है।

हर टीम ट्रॉफी पर कब्जा के इरादे से मैदान में खूब पसीना बहा रही है। इस बीच आईसीसी से बात करते हुए, धवन ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी ड्रीम टीम के टॉप-5 खिलाड़ी चुने हैं। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया। धवन ने कहा कि विराट के पास तीन वर्ल्ड कप खेलने और 2011 में घरेलू धरती पर वर्ल्ड कप जीतने का अनुभव है।

उन्होंने कहा, ‘मेरी टीम में सबसे पहला नाम विराट का है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और खूब रन बनाते हैं।‘ व्हाइट बॉल क्रिकेट में शिखर धवन एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के नाम वर्ल्ड कप में कई बेस्ट पारी है। इस बल्लेबाज के नाम 17 वनडे शतक है, जिसमें से तीन शतक वनडे वर्ल्ड कप में धवन ने जड़े हैं। धवन की तरह, रोहित ने भी पिछले दो विश्व कप में शतक बनाए थे और वो भी गब्बर की ड्रीम-11 में शामिल हैं।

धवन ने कहा, ‘रोहित बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंटों और द्विपक्षीय श्रृंखला में बहुत सारे रन बनाए हैं। वह बड़े मंच पर टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं‘। अपने भारतीय साथियों के अलावा, उन्होंने अपने पहले पांच खिलाड़ियों में आॅस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को शामिल किया।