प्रदेश में मानसून के आगमन के साथ ही 5 दिन होगी बारिश

देहरादून:  मौसम विभाग ने उत्तराखंड के साथ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, देहरादून, टिहरी और पौड़ी के कुछ इलाकों में तेज बौछार के साथ भारी बारिश हो सकती है। अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हो चुका है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, रविवार को प्रदेशभर में बारिश होगी।

दक्षिण पश्चिम मॉनसून तेजी से आगे बढ़ते हुए उत्तराखंड में अपना असर दिखा रहा है। अगले पांच दिन झमाझम बारिश के साथ ही उत्तराखंड में मॉनसून का आगमन हो जाएगा। वहीं प्रदेश के पर्वतीय जिलों में रविवार को तेज बौछारों के साथ भारी बारिश की आशंका है।

वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि धीमी शुरुआत के बाद मानसून तेजी के साथ आगे बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, ओडिशा, महाराष्ट्र के अधिकतर हिस्सों, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश भागों और छत्तीसगढ़ को कवर कर चुका है। जिससे पंजाब से लेकर उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र और हरियाणा, उत्तराखंड समेत लगभग पूरे देश में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी।