शाह को पहनाई जाएगी एक लाख मूल्य के फूलों की माला, स्पेशल टीम को सौंपा जिम्मा

सिरसा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सिरसा आगमन पर चौदह प्रकार के फूलों से बनी सुगंधित माला पहनाई जाएगी। इस माला के निर्माण पर एक लाख रुपयों का खर्च आएगा। माला निर्माण के लिए दिल्ली से विशेष टीम आई है, वहीं फूल भी दिल्ली से ही मंगवाए गए हैं। वजन के लिहाज से माला को पहनाने के लिए करीब आधा दर्जन लोगों की आवश्यकता रहेगी। वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी नेता गोबिंद कांडा ने इस माला की व्यवस्था की है। 

माला व सजावट इत्यादि का काम करने वाले दिल्ली निवासी राजेश ने बताया कि वह काफी वर्षों से देश के विभिन्न दलों के वरिष्ठ नेताओं के पहनाई जाने वाली माला का काम करता है। उन्होंने कई प्रधानमंत्रियों के लिए भी ऐसी मालाएं बनाई हैं। उन्होंने बताया कि इस माला में 14 प्रकार की फूल व पत्तियों का उपयोग किया गया है। फूलों में 

मेरीगोल्ड,कर्निसन,गुलाब,जरनेरा,मुगरा,रजनीगंधा,ग्लेड,झिप्सो,किरगन तिया,सम्मा बिंदिया,ऐरिका पांव,कलकला पत्ती व मोरिया पत्ती को शामिल किया गया है। छह कारीगर दिनभर में इस माला को तैयार कर पाएंगे। वहीं टेंट की व्यवस्था करने वाले जितेंद्र मलिक का कहना है कि वे सन 1950 से वीआईपी टेंट लगाने का काम करते आ रहें हैं।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी से लेकर अब तक के सभी प्रधानमंत्रियों की सभा के लिए टेंट व्यवस्था का काम किया है। उन्होंने बताया कि उनके पिता मुलख राज पाकिस्तान से आकर दिल्ली में बसे थे। शुरूआती दौर में उन्होंने शादियों में दुल्हों के आगे चलने वाले बैंड के लिए बिजली की मटकी उठाई। उसके बाद टेंट का काम किया आज उनकी तीसरी पीढ़ी देशभर के विभिन्न कोनों में मॉर्डन टेंट लगाने का काम कर रही है।