जिस व्यक्ति का अपनी मातृभूमि के प्रति लगाव नहीं वह पशु समान : सीएम योगी

लखनऊ:  जिस व्यक्ति का अपनी मातृभूमि के प्रति लगावा नहीं रहता है वह पशु के समान है। आज के समय में बहुत से लोगों में अपने मातृ भूमि को लेकर लगाव है, बस जरूरत है उन्हें जोड़ने की। यह कहना है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का। वह शुक्रवार को मातृभूमि योजना के शुभारम्भ अवसर पर संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रेरणा से 10 नगर निगम स्मार्ट नगर निगम के रूप में विकसित हो रहे हैं। सरकार की तरफ से गांवों को स्मार्ट बनाने के लिए जितनी भी योजनायें चल रही हैं। यदि ग्राम प्रधान ने अपनी भूमिका ठीक से निभाई है। वह गांव स्मार्ट गांव के रूप में विकसित हुये हैं। इसी का नतीजा है कि प्रदेश के 370 गांवों को स्वच्छता के लिए पुरस्कार दिया जा रहा है। इसी तर्ज पर प्रदेश के अन्य गांवों को स्मार्ट गांव बनाना है। उन्होंने कहा कि जब गांव स्मार्ट बनेंगे तो आत्मनिर्भर भी बनेंगे।

इस दौरान 3145 ग्राम पंचायत सदस्यों को सीएम योगी ने लैपटॉप दिया है। वहीं कार्यक्रम में मौजूद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी के बयानों की निंदा की है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के लिए आज का दिन बहुत ही विशेष है।