चार दिनों का मंथन खत्म, सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री

बेंगलुरु: कर्नाटक में 13 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सीएम पद के लिए चल रहे चार दिनों का मंथन अब खत्म हो गया है। सिद्धारमैया ही कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे। वे कल सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। 

वहीं, डीके शिवकुमार को अहम मंत्रालयों के साथ डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया गया है। कल बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक भी होगी। सिद्धारमैया ने राहुल गांधी से भी मुलाकात की है। अब राहुल डीके शिवकुमार से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि डीके शिवकुमार भी राहुल से मुलाकात करेंगे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने बुधवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी आज राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। 

इससे पहले कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए कांग्रेस में मंगलवार को भी गहन मंथन जारी रहा और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पहले राहुल गांधी के साथ चर्चा की तथा फिर पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे दोनों नेताओं सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार से मुलाकात की थी।

खरगे ने सोमवार को भी पार्टी के तीनों पर्यवेक्षकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा की थी। पर्यवेक्षकों ने नवनिर्वाचित विधायकों की राय के आधार पर उन्हें अपनी रिपोर्ट भी सौंपी थी। इस बीच, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जी परमेश्वर ने वस्तुत: अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा कि अगर पार्टी आलाकमान उन्हें मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी देता है तो वह इसे संभालने के लिए तैयार हैं।