उत्तराखंड सरकार ने हिंसा प्रभावित मणिपुर से 17 लोगों को निकाला

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने बुधवार को हिंसा प्रभावित मणिपुर से 17 लोगों को निकाला। राज्य सरकार के एक बयान में कहा गया, “मणिपुर से 17 लोग आज सुरक्षित देहरादून पहुंच गए। इनमें 14 छात्र और एक शिक्षक और उनके परिवार के दो सदस्य शामिल हैं।”

निकाले गए लोग उत्तराखंड के बागेश्वर, अल्मोड़ा, हल्द्वानी और काशीपुर जिलों के निवासी थे।

देहरादून के जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने पर विस्थापितों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया और कहा कि राज्य सरकार की त्वरित मदद से ही वे सुरक्षित देहरादून पहुंच सके.

उनमें से एक ने कहा, “देहरादून लौटने पर राज्य सरकार ने हमारी हर तरह से मदद की। फ्लाइट टिकट की व्यवस्था करने से लेकर मणिपुर में पूरी सुरक्षा प्रदान करने तक का ध्यान रखा गया।”

”मणिपुर स्थित राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले राज्य के छात्रों को बुधवार को सुरक्षित निकाल लिया गया है. माता-पिता मणिपुर में उनकी सुरक्षा को लेकर विशेष रूप से चिंतित थे. बीते दिनों इन छात्रों की समस्याओं को समझते हुए मुख्यमंत्री धामी ने लाने के निर्देश दिए थे.” मणिपुर में अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राओं को सुरक्षित उत्तराखंड पहुंचाया। साथ ही उनकी वापसी के लिए हवाई टिकट आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।’

जानकारी के मुताबिक, 17 में से 10 छात्र राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय, 4 एनआईटी और एक फैकल्टी और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं।

बयान में कहा गया है कि इन सभी को जॉली ग्रांट हवाईअड्डे से जिला प्रशासन के वाहनों से आईएसबीटी देहरादून भेजा गया, जहां से इन्हें बस के जरिए उनके गंतव्य तक भेजा जाएगा। (एएनआई)