मणिपुर से निकाले गए हिमाचल के छात्रों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्कू को धन्यवाद दिया

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पांच छात्र, जो हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंस गए थे और एक दिन पहले दिल्ली लाए गए थे, ने मंगलवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को उन्हें बचाने के लिए धन्यवाद दिया।

छात्रों को एक विशेष विमान के माध्यम से इंफाल से कोलकाता और वहां से नई दिल्ली ले जाया गया।

राज्य के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने सोमवार देर शाम हिमाचल भवन में विद्यार्थियों का स्वागत किया।

सीएमओ के एक बयान के अनुसार, “हिमाचल प्रदेश के सीएम ने बच्चों को संकटग्रस्त राज्य से वापस लाने के लिए यात्रा का पूरा खर्च अपनी जेब से उठाया था।”

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को यहां बताया कि इससे पहले मुख्यमंत्री सुक्खू ने राज्य के संबंधित अधिकारियों को हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे राज्य के पांच छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

प्रवक्ता ने कहा कि मणिपुर में फंसे एक छात्र का एसएमएस मिलने पर मुख्यमंत्री ने मामले में हस्तक्षेप किया और संकट से निपटने के लिए अपनी जेब से 60,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी।

पांच छात्रों की पहचान सिमरन, सुजल कौंडल, अश्विनी कुमार, छेरिंग और केशव सिंह के रूप में हुई है।

तीन छात्र इंफाल में एनआईटी मणिपुर में अपनी पढ़ाई कर रहे थे, जबकि अन्य दो इम्फाल में राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय, खुम्बन लंपक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पढ़ रहे थे।

राज्य सरकार ने मणिपुर से अन्य हिमाचलियों को निकालने के लिए टेलीफोन नंबर जारी किए थे। प्रवक्ता के अनुसार इच्छुक व्यक्ति टेलीफोन नंबरों 89883-41921, 0177-2929688, 0177-2629439 पर संपर्क कर सकते हैं।