विजिलेंस टीम ने रिश्वत के आरोपी एसीएमओ और स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारी को किया गिरफ्तार

रुद्रपुर; रुद्रपुर में विजिलेंस की टीम ने सोमवार शाम 16 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में एसीएमओ और स्वास्थ्य विभाग के एक संविदा कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उन्होंने क्षय रोग निदान कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए कमीशन मांगा था।

एसपी विजिलेंस प्रहलाद नारायण मीणा और पुलिस उपाधीक्षक विजिलेंस दीपशिखा अग्रवाल ने बताया कि शिकायत कर्ता राजेन्द्र सिंह मेहता निवासी गोसीकुआं थाना खटीमा जनपद उधम सिंह नगर, अध्यक्ष श्री पूर्णागिरी देवभूमि उत्थान समिति से क्षय रोग के निदान के लिए उधम सिंह नगर के गांवों में नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से कराये गए प्रचार-प्रसार आदि की धनराशि का भुगतान कर उसमें कमीशन की मांग की गई थी। संविदा कर्मी अनिल जोशी लेखाकार चिकित्सा स्वास्थ्य को 16 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। जबकि एसीएमओ डॉ. तपन कुमार शर्मा को रिश्वत की मांग करते हुए गिरफ्तार किया गया।

कानूनी कार्यवाई कर धारा-7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 (संशोधित 2018) में मुकदमा पंजीकृत कर विशेष न्यायाधीश भ्रष्ट्राचार निवारण नैनीताल की अदालत में नौ मई को पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध टोल फ्री नंबर 10648 पर भी शिकायत की थी, जिस पर जांच करते हुऐ आरोप सही पाए जाने पर ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम में हेम चंद्र कांडपाल, मनोहर सिंह दसौनी, निरीक्षक विनोद कुमार यादव,  दीप जोशी, जगदीश बोरा, नवीन कुमार आदि थे।