लंदन से भारत लौटे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज लंदन से भारत लौटे है।बता दें कि किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक में भाग लेने पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शनिवार को ब्रिटेन में भारतीय समुदाय को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस समय भारत लोकतंत्र है जो किसी भी वैश्विक मानकों पर सबसे अधिक कार्यात्मक है और साथ ही उन्होंने समाज में उनके योगदान और भारत-ब्रिटेन संबंधों को मजबूती देने के लिए भारतीय समुदाय के सदस्यों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि भारत को अपने डायस्पोरा पर गर्व है। वे भारत के 24X7 एंबेसडर हैं, यहां 1.7 मिलियन और पूरी दुनिया में 32 मिलियन भारतीय रहते हैं। उन्हें उदाहरण के लिए पूरक बनाया जा सकता है और उदाहरण के तौर पर मान सकते हैं कि वे अपनी कर्मभूमि और जन्मभूमि के लिए भी पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

जगदीप धनखड़ ने कहा कि यदि भारत के तीन अंगों विधायिका, न्यायपालिका और कार्यपालिका को देखें तो आप पाएंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कार्यपालिका सभी सामाजिक मापदंडों के अकल्पनीय स्तर पर मानवता का कार्य कर रही है और उन्होंने लोगों की तकलीफों को कम करने का काम किया है। आम आदमी को सशक्त बनाया है।