एसडीआरएफ जीवन, संपत्ति को बचाने में सहायक है: मुख्यमंत्री सुक्खू

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आपदाओं के दौरान विभिन्न बचाव कार्यों के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के प्रयासों की सराहना करते हुए गुरुवार को कहा कि इस बल ने पिछले कुछ महीनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाया है और इसके समर्पण और दक्षता प्राकृतिक आपदाओं के दौरान जीवन और संपत्ति को बचाने में सहायक रही है।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को यहां हिमाचल प्रदेश एसडीआरएफ के ध्वज, लोगो और वर्दी का विमोचन किया। उन्होंने इस अवसर पर एसडीआरएफ के 10 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने कहा कि पहाड़ी राज्य होने के कारण हिमाचल प्रदेश आपदा-प्रवण है। एचपी एसडीआरएफ के नए झंडे, लोगो, वर्दी और वाहनों की लॉन्चिंग समर्पण और समर्पण के साथ राज्य के लोगों की सेवा करने की बल की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लॉन्च राज्य की आपदा प्रबंधन क्षमताओं में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है।

नए लॉन्च किए गए संसाधन एचपी एसडीआरएफ को हिमाचल प्रदेश के लोगों की अधिक प्रभावी ढंग से सेवा करने में सक्षम बनाएंगे।

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि एसडीआरएफ हाल ही में स्थापित एक बल है जो पिछले कुछ महीनों में हिमाचल प्रदेश के नागरिकों की कुशलता से सेवा कर रहा है और इसकी तीन कंपनियां शिमला, मंडी और कांगड़ा में स्थित हैं, जिसमें वर्तमान में 183 कर्मचारी कार्यरत हैं।

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, विधायक रवि ठाकुर, आई.डी. लखनपाल व सुरेश कुमार, एडीजीपी कानून व्यवस्था अभिषेक त्रिवेदी व एसडीआरएफ के प्रमुख व पुलिस अधीक्षक इल्मा अफरोज भी मौजूद रहे