मुख्यमंत्री धामी ने अपने आवास पर केदारपुरम शिशु सदन के बच्चों से की मुलाकात

देहरादून: केदारपुरम के शिशु सदन के बच्चों ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी से मुलाकात की. सीएम धामी ने सभी बच्चों से बातचीत की और उनके साथ अपने आवास पर भोजन किया। मुख्यमंत्री निवास में शिशु सदन के बच्चों के लिए खेलकूद व मनोरंजन गतिविधियों का भी आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री को देखकर बच्चे काफी उत्साहित दिखे। इस अवसर पर बोलते हुए, सीएम ने सभी बच्चों से जीवन में हमेशा कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, आप जो भी काम करें, उसे पूरे उत्साह के साथ करें। भविष्य के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित करें और उस पर आगे बढ़ते रहें। जो मेहनत करते हैं उन्हें सफलता जरूर मिलती है।

इससे पहले शनिवार को सीएम धामी ने अपने आवास पर ‘हिल की बात: युवा संवाद’ कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्रों से बातचीत की। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड को 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहा है। देवभूमि उत्तराखण्ड को वर्ष 2025 तक नशामुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है। भर्ती परीक्षाओं में पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है। भर्ती परीक्षाओं में धांधली करने वालों पर सख्त कार्रवाई की गई। 90 से अधिक लोगों को जेल भेज दिया गया।

मुख्यमंत्री ने सभी युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने जीवन में जिस भी क्षेत्र का चुनाव करें, पूरी लगन के साथ कार्य करें। सीएम ने कहा, “हम कोई भी काम पूरी ईमानदारी और कर्तव्यपरायणता से करते हैं, तो उसमें सफलता जरूर मिलती है. आप अपने काम के लिए जिस भी क्षेत्र का चुनाव करें, एक नेता की भूमिका में रहें.” कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने उत्तराखंड की लोक परंपरा व संस्कृति पर आधारित प्रस्तुतियां दी। उन्होंने भाषण के साथ-साथ कविता प्रस्तुति भी की।

एएनआई