युवक से 35 हजार की ठगी, बुकिंग रद्द करने पर रिफंड का किया गया था वादा

लखनऊ: लखनऊ में अपने और अपनी पत्नी के लिए स्पॉ उपचार चाहने वाले एक व्यक्ति से 35 हजार रुपये की ठगी की गई। खुद को आयुर्वेदिक उपचार ब्रांड का कार्यकारी बताकर उन्हें स्पॉ उपचार की पेशकश की गई थी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

शिकायतकर्ता, हेम पंत ने कहा कि उसने राकेश चंद्र से बात करने के बाद तपस्वी कॉटेज में जगह बुक करने के लिए पैसे जमा किए, जिसने आयुर्वेदिक उपचार ब्रांड के कार्यकारी होने का दावा करते हुए उससे संपर्क किया था।

सब-पोस्टमास्टर ने खाताधारकों के 60 लाख उड़ाए, मचा हड़कंप बुकिंग के समय पंत को बुकिंग रद्द करने पर रिफंड का वादा किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया, ‘मैं व्यक्तिगत कारणों से इलाज के लिए वहां नहीं जा सका और राकेश से पैसे वापस करने को कहा। वह मुझसे वादा करता रहा कि वह इसे करवा देगा लेकिन वापसी नहीं हुई।’

उन्होंने यह भी कहा कि उस कंपनी के प्रधान कार्यालय से पूछताछ करने पर उन्हें बताया गया कि उनके बैंक खाते में कोई पैसा जमा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, मैंने कंपनी का फॉर्म भरा था और उनके बैंक खाते में पैसा जमा किया था, लेकिन बाद में पता चला कि यह राकेश के निजी खाते में जमा किया गया था। अलीगंज स्टेशन हाउस अधिकारी, नागेश उपाध्याय ने कहा कि राकेश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। साइबर सेल को भी मामला भेजा गया है।