राहुल गांधी लोकसभा सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद, पहली बार की प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पूर्व सांसद यहां पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और केंद्र की बीजेपी नीत सरकार पर जमकर हमला बोला।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैंने आप सबसे काफी बार बोला है कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। इसके हमें हर रोज नए उदाहरण मिलते हैं। मैंने एक ही सवाल पूछा था कि अडानी जी की शेल कंपनीज हैं, उसमें 20 हजार करोड़ रुपये किसी ने इन्वेस्ट किया. सवाल ये है कि ये 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं?

उन्होंने कहा, मैंने संसद में प्रूफ देकर जो मीडिया रिपोर्ट से मैंने निकाला- अडानी जी और मोदी जी के रिश्ते के बारे में बोला। रिश्ता नया नहीं पुराना है। जब मोदी जी गुजरात के सीएम बने थे, तब से रिश्ता है। हवाई जहाज की मैंने फोटो दिखाई. मोदी जी अपने मित्र के साथ बड़े आराम से बैठे हुए थे। मैंने संसद में फोटो दिखाया।

राहुल गांधी ने इसके साथ ही कहा, देश में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। संसद में मंत्रियों ने मेरे खिलाफ झूठ बोला. संसद से मेरे भाषणों को हटा दिया गया। मैं सवाल पूछना नहीं बंद करूंगा। मैं डरने वाला नहीं हूं। अगर ये सोचें कि मुझे अयोग्य घोषित करके, डरा-धमकाकर, जेल में बंद करके मुझे रोक सकते हैं। नहीं… मेरी वो हिस्ट्री नहीं है। मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ता रहूंगा. मैं किसी चीज से नहीं डरता, ये सच्चाई है।