मिचेल स्टार्क मेन्स हंड्रेड प्लेयर ड्राफ्ट से नाम वापस ले चुके हैं

लंदन: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क इस साल के मेन्स हंड्रेड टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उन्होंने ड्राफ्ट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सूची से अपना नाम वापस ले लिया है, जो गुरुवार को होगा।

स्टार्क वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ भारत में हैं, दौरे के लाल गेंद और सफेद गेंद दोनों चरणों का समापन कर चुके हैं। भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज़ 2-1 से जीती जबकि ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज़ 2-1 से अपने नाम की।

स्टार्क उन कुछ बहु-प्रारूप वाले ऑस्ट्रेलियाई सितारों में से एक थे जिन्होंने प्रतियोगिता में अपना नाम रखा था, जो इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट की समाप्ति के एक दिन बाद शुरू होगा।

पिछले महीने ड्राफ्ट में प्रवेश करने के बाद, स्टार्क विदेशी खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध पांच खाली £125,000 स्लॉट में से एक के लिए एक आकर्षक विकल्प होता। उत्तरी सुपरचार्जर्स, जो उनकी पत्नी एलिसा हीली का प्रतिनिधित्व करती है, उस मूल्य वर्ग में उपलब्धता नहीं थी।

स्टार्क को पहले 2022 ड्राफ्ट से पहले सुपरचार्जर्स द्वारा एक शीर्ष ड्राफ्ट पिक के रूप में रखा गया था, लेकिन पंजीकरण की समय सीमा से कुछ समय पहले ही वापस ले लिया गया था।

कई प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों ने मसौदे से अपना नाम वापस ले लिया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के झे रिचर्डसन, दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एनरिच नार्जे, एडेन मार्कराम और ट्रिस्टन स्टब्स शामिल हैं। नॉर्टजे को यूएसए में उद्घाटन मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) टूर्नामेंट के लिए वाशिंगटन (डीसी) फ्रीडम के मार्की पिक के रूप में अनावरण किया गया था, जो 13 से 30 जुलाई तक चलेगा। द हंड्रेड 1 अगस्त से शुरू होगा।

महिला क्रिकेटरों में, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड और तायला व्लामिनक उल्लेखनीय अनुपस्थित हैं। वे मेग लैनिंग, एशलीग गार्डनर और ताहलिया मैकग्रा जैसे अन्य ऑस्ट्रेलियाई महिला सितारों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने भारत में उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में अपने संबंधित फ्रेंचाइजी के साथ बड़े सौदे हासिल किए। सदरलैंड को पहले वेल्श फायर के लिए खिलाड़ी बनाए रखा गया था।

2022 बिग बैश फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच लॉरी इवांस को सकारात्मक दवा परीक्षण के बाद अस्थायी प्रतिबंध हटाने के बाद ड्राफ्ट में शामिल किया गया है।

कुछ अन्य उल्लेखनीय नामों में इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बेन फोक्स, बांग्लादेश के तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन, पाकिस्तान के बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, भारत की जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, न्यूजीलैंड के शामिल हैं। ट्रेंट बोल्ट आदि (एएनआई)