डीसी इतनी अच्छी क्रिकेट खेलने के बाद शीर्ष स्थान के हकदार हैं: पुनम राउत

मुंबई: मुंबई इंडियंस, जो शुरुआत में WPL के उद्घाटन संस्करण में प्रमुख पक्ष थे, अपने पहले पांच मैच जीतकर अचानक खुद को बैक-टू-बैक हार के बाद थोड़ी चुनौतीपूर्ण स्थिति में पाते हैं क्योंकि प्रतियोगिता अपने व्यवसाय के अंत में प्रवेश करती है।

एमआई, जिसे शनिवार को यूपी वारियर्स द्वारा हराया गया था, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में सोमवार रात दिल्ली की राजधानियों से नौ विकेट से हार गया, और डीसी को तालिका के शीर्ष पर अपना स्थान सौंप दिया।

दोनों टीमों के दस-दस अंक हैं, लेकिन बाद वाले का नेट रन रेट बेहतर है और एक और दौर का खेल बाकी है। डीसी के गेंदबाजी आक्रमण ने सामूहिक रूप से गोलीबारी की और एमआई को केवल 109/8 तक सीमित कर दिया। उन्होंने केवल नौ ओवर में इस लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट बरकरार रखे। मेग लैनिंग 32 नाबाद (22बी, 4×4, 1×6), शैफाली वर्मा 33 (15बी, 6×4, 1×6) और एलिस कैपसी 38 नाबाद (17बी, 1×4, 5×6) ने डीसी के लिए एक आसान पीछा सुनिश्चित किया।

Sports18 और JioCinema के WPL विशेषज्ञ पूनम राउत दिल्ली के खेलने के तरीके से प्रभावित थे।

उन्होंने कहा, “मैं आज अच्छा क्रिकेट देखना चाहता था और दिल्ली ने हमें यही दिया। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी ली और यह एकदम सही फैसला था। उनके गेंदबाज शानदार थे और टीम ने हर विभाग में सनसनीखेज क्रिकेट खेला। बल्लेबाजी करने का समय था, शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों ने आसानी से इसका सामना किया। जब आपकी टीम एक इकाई के रूप में प्रदर्शन करती है, तो उन्हें तालिका में शीर्ष पर क्यों नहीं होना चाहिए? वे इतनी अच्छी क्रिकेट खेलने के बाद शीर्ष स्थान के हकदार हैं।” कहा।

डब्ल्यूपीएल के एक अन्य विशेषज्ञ पार्थिव पटेल ने 18 वर्षीय डीसी बल्लेबाज एलिस कैपसे के विस्फोटक प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा, “वह सिर्फ 18 साल की है। क्वालीफाइंग मुकाबलों में, लेकिन तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए, उसने ऐसा किया है। वे उस स्थिति से मैच नहीं हार सकते थे जिसमें वे थे और इसने उन्हें कड़ी बल्लेबाजी करने का लाइसेंस दिया। दिल्ली ने मुंबई को हर तरह से मात दी और MI को लगेगा कि आज का मैच हुआ ही नहीं था। कल एक बड़ा मैच है और वे उसकी तैयारी पर ध्यान देंगे।”

सार-आईएएनएस