मुख्यमंत्री धामी ने कहा, “वृद्धावस्था पेंशन के तहत दी जाने वाली राशि बढ़ाकर 1500 रुपये की गई”

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन के तहत दी जाने वाली राशि को 1200 रुपये से बढ़ाकर 1500 रुपये कर दिया है।

सीएम धामी ने ट्वीट कर हिंदी में ट्वीट किया, ”हमारी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन की राशि बढ़ाकर 1500 रुपये करने के साथ ही इस योजना से पात्र पति-पत्नी दोनों को लाभ प्रदान किया है.”

हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के मंत्र के साथ समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए काम करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

राज्य में स्वास्थ्य अधिकारियों की नियुक्ति के बारे में बात करते हुए सीएम धामी ने कहा, ‘हमारी सरकार द्वारा उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में 600 से अधिक सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की नियुक्ति की गई है.’

उन्होंने कहा, “राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने के साथ-साथ आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रही है।”

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को उत्तराखंड के भराड़ीसैंण में शुरू हुआ।

विधानसभा की कार्यवाही से पहले कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा के बाहर धरना दिया. कांग्रेस विधायकों ने मांग की कि राज्य में कई भर्ती परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच शुरू की जानी चाहिए।

इससे पहले सोमवार को उत्तराखंड के सीएम धामी ने कहा कि राज्य का बजट राज्य के विकास में योगदान देने में मदद करेगा.

उन्होंने कहा, “बजट सत्र आज से शुरू होगा। उत्तराखंड राज्य के लिए हमारी सरकार का दृष्टिकोण इस बजट में परिलक्षित होता है। हमें उम्मीद है कि सभी नेता राज्य के विकास में योगदान देंगे।

सार-एएनआई