अतीक अहमद के जेल में बंद भाई और उसके सहयोगियों के बीच मुलाकात कराने के आरोप में एक जेल अधिकारी सहित 2 को किया गिरफ्तार

बरेली : उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को जेल में बंद पूर्व विधायक मोहम्मद अशरफ उर्फ खालिद अजीम, गैंगस्टर से नेता बने समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अतीक अहमद के छोटे भाई और जेल में बंद पूर्व विधायक मोहम्मद अशरफ उर्फ खालिद अजीम के बीच कथित तौर पर मुलाकात कराने के आरोप में एक जेल अधिकारी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. उसके सहयोगी।

आरोपियों की पहचान दयाराम और शिव हरि अवस्थी के रूप में हुई है।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अखिलेश चौरसिया ने कहा, “अनियमितता सामने आई है। अशरफ का साला सद्दाम जेल प्रहरी शिव हरि अवस्थी की मदद से जेल में उससे मिलता था।”

एसएसपी बरेली ने आगे कहा कि मामले की गहन जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है और सद्दाम की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा, “जेल में सब्जियां सप्लाई करने वाला दयाराम बाहर का अन्य सामान अशरफ के पास ले जाता था। दयाराम और शिव हरि अवस्थी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की गहन जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। सद्दाम की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।”

गौरतलब है कि अशरफ जुलाई 2020 से बरेली जिला जेल में है और 2005 के हत्याकांड का मुख्य आरोपी अतीक अहमद गुजरात जेल में बंद है. अतीक और अशरफ पर हाल ही में बसपा विधायक राजू पाल की 2005 में हुई हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया था।

इससे पहले प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ के महानगर इलाके में अतीक अहमद के आवास पर छापेमारी कर यूनिवर्सल अपार्टमेंट से दो लग्जरी कारें जब्त की थीं.

2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

सूत्रों ने कहा कि छापेमारी 27 फरवरी की देर रात को की गई थी, जिसमें कहा गया था कि यह कार्रवाई एक गोलीबारी के बाद की गई थी जिसमें 24 फरवरी को प्रयागराज में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह अधिवक्ता उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ शूटरों ने उस अपार्टमेंट में शरण ली है, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की. हालांकि, वे छापेमारी से पहले ही वहां से निकल गए थे, पुलिस सूत्रों ने कहा।

इस बीच, उमेश पाल हत्याकांड का एक आरोपी सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया।

प्रयागराज के कौंधियारा में हुई मुठभेड़ में विजय चौधरी उर्फ उस्मान मारा गया.

सार- एएनआई