हिप्र में जल्द लाई जा रही नई स्पोर्ट्स पॉलिसी: विक्रमादित्य सिंह

नाहन: लोक निर्माण और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हरियाणा की तर्ज पर हिमाचल में भी जल्द नई स्पोर्ट्स पॉलिसी लाई जा रही है। इस दिशा में खेल विभाग के अधिकारी हरियाणा के मॉडल की स्टडी कर रहे हैं। शनिवार को नाहन के सॢकट हाऊस में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि शुरूआती तौर पर एक रूरल ओलिम्यिाड प्रदेश में सरकार करने जा रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री से भी बातचीत हो चुकी है।

आने वाले समय में जिस तरह से छत्तीसगढ़, राजस्थान व हरियाणा में बहुत बड़े स्तर पर ग्रामीण खेलों को बढ़ावा दिया जाता है, उसी तर्ज पर हिमाचल प्रदेश में भी एक एनुअल स्पोर्ट्स कैलेंडर बनाया जा रहा है। विक्रमादित्य ने कहा कि खेल विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे हरियाणा के मॉडल की स्टडी करें क्योंकि हरियाणा में बहुत अच्छे मैडल राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मिलते हैं।

विक्रमादित्य सिंह ने सिरमौर को अपना दूसरा घर बताते हुए हरेक विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने की बात भी कहीं। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग में भी जल्द खाली पड़े पदों को भरा जाएगा। नाहन में अधीक्षण अभियंता के पद को भी शीघ्र भर दिया जाएगा। इस मौके पर विधायक विनय कुमार, डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम, पूर्व विधायक कंवर अजय बहादुर सिंह, पूर्व विधायक किरनेश जंग सहित कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।