देसी शब्द को साधने के लिए मुख्यमंत्री योगी आज मुंबई में करेंगे रोड शो

लखनऊ: लखनऊ में फरवरी में होने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट(जीआईएस) में देश के उद्योगपतियों को आमंत्रित करने के लिए 9 महानगरों में होने वाले रोड शो की शुरुआत आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई से शुरू  करेंगे। सीएम योगी बैंकिंग, उद्योग व फिल्म जगत के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे और उन्हें यूपी में निवेश के लिए आमंत्रित भी करेंगे।

योगी जिन उद्योगपतियों से वन-टु-वन मुलाकात करेंगे उसमें कुमारमंगलम बिड़ला, अजय पीरामल, सज्जन जिंदल, जीनल मेहता, दर्शन हीरानंदानी, एन चंद्रशेखरन, करन अडाणी, मुकेश अंबानी, पिरोजशा गोदरेज जैसे दिग्गज नाम शामिल हैं। इसके अलावा अशोक पी हिंदुजा, संजीव मेहता, पंकज मुंजाल, अनंत गोयनका, एमडी एस एन सुब्रमण्यम आदि के साथ भी संवाद व बैठकों का दौर चलेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई में गुरुवार को सुबह से ही एक्टिव रहेंगे। अपने दिन की शुरुआत सीएम राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात के साथ करेंगे। यह मुलाकात आम शिष्टाचार से संबंधित होगी। इसके बाद वह होटल ताज में ही विभिन्न बैंकों के अधिकारियों से भेंट करेंगे। दोपहर 12 से 2 बजे तक सीएम जीआईएस रोड शो में प्रतिभाग करेंगे। 

2 घंटे तक चलने वाले इस रोड शो में विभिन्न उद्योग समूहों के प्रतिनिधियों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्हें यूपी में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और ईज ऑफ स्टार्टिंग बिजनेस के बारे में जानकारी दी जाएगी। वहीं शाम को सीएम योगी फिल्म इंडस्ट्री के निर्माता, निर्देशकों व कलाकारों से भेंट करेंगे।