मायावती के परिवार में जल्द गुजेंगी शहनाई

लखनऊ: यूपी की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती के परिवार में जल्द ही शहनाई बजने वाली है। मायावती के भतीजे आकाश आनंद शादी करने जा रहे है। आकाश आनंद की शादी पूर्व राज्यसभा सदस्य अशोक सिद्धार्थ की बेटी से तय हुई है।

आकाश आंनद बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर हैं। उनकी होने वाली पत्नी पेशवर डॉक्टर हैं। हालांकि शादी की तारीख अभी तक मुकम्मल नहीं हो पाई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे है जल्द ही शादी की तारीख घोषित कर दी जाएगी।

बता दें कि बसपा नेता आकाश आंनद के होने वाले ससुर अशोकर सिद्धार्थ पूर्व राज्यसभा सांसद हैं। साल 2016 में अशोक सिद्धार्थ राज्यसभा के सदस्य नामित हुए थे। इसके बाद पार्टी के ओर से उन्हें आंध्र प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया। मूलरूप से अशोक सिद्धार्थ फर्रुखाबाद जनपद के निवासी है।

वह बीते कुछ सालों से बसपा के लिए राज्य में सक्रिय हैं। जबकि आकाश आनंद मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। आनंद कुमार भी बसपा में उपाध्यक्ष के पद रह चुके है, लेकिन किसी कारणवश बसपा सुप्रीमो ने अपने भाई को उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया था।

साल 2017 में आकाश आनंद ने राजनीति में कदम रखा। उस वक्त वह सहारनपुर की जनसभा में अपनी बुआ के साथ मचं पर दिखाई पड़े थे। आकाश आनंद लंदन से एमबीए कर चुके हैं।