आप पार्षद सुनिश्चित करेंगे कि लैंडफिल स्थलों से कूड़ा हटे: मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि दिल्ली में लैंडफिल स्थलों पर काम में तेजी लाने की जरूरत है और दिल्ली नगर निगम (एमडीसी) में आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षद शपथ लेने के बाद इस दिशा में गति सुनिश्चित करेंगे। सिसोदिया ने महापौर पद के लिए ‘आप’ उम्मीदवार शैली ओबरॉय और उपमहापौर पद के लिए पार्टी प्रत्याशी आले मोहम्मद इकबाल के साथ ओखला लैंडफिल स्थल का दौरा कर वहां किए जा रहे काम की प्रगति का मुआयना किया।

सिसोदिया ने कहा, शपथ लेने से पहले ही ‘आप’ के पार्षदों ने काम शुरू कर दिया है। हमने ओखला लैंडफिल स्थल का दौरा किया और यहां अब तक की प्रगति का निरीक्षण किया। काम में तेजी लाने की जरूरत है और मुझे उम्मीद है कि छह जनवरी के बाद आप पार्षद इसे अवश्य सुनिश्चित करेंगे। कूड़े के पहाड़ों की ऊंचाई कम करने के लिए हमें हर हफ्ते लैंडफिल स्थलों का दौरा करने की जरूरत है।

एमसीडी पर 15 साल तक शासन करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए सिसोदिया ने कहा कि ‘आप’ को लैंडफिल स्थल खत्म करने में 15 साल नहीं लगेंगे। उन्होंने कहा,  एमसीडी में भाजपा 15 साल से सत्ता में थी, फिर भी वह कूड़े के पहाड़ों को लेकर कुछ नहीं कर सकी। हम काम में तेजी लाने के लिए हर लैंडफिल स्थल पर और मशीनें भी लगाएंगे। हमारी कोशिश है कि इनके आसपास रहने वालों को राहत मिले।