विधानसभा अध्यक्ष ने आकाश सक्सेना को दिलाई विधानसभा सदस्यता की शपथ

लखनऊ: रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीते आकाश सक्सेना को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सोमवार को विधायक पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। आकाश सक्सेना ने रामपुर उपचुनाव में सपा के आसिम रजा को 33 हजार से भी ज्यादा वोट से हराकर इतिहास रचा था। दरअसल, काफी सालों से ये समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है। इस सीट पर आजम खां लगातार कई बार विधायक रह चुके हैं।

वहीं आपराधिक मुकदमों में आजम खां को उच्च न्यायालय ने सजा सुनाई थी। जिसके चलते विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने आजम खां की विधायक की सदस्यता रद्द कर दी थी। इसके बाद इस सीट पर हुए उप चुनाव में बीजेपी के आकाश सक्सेना ने बाजी मार ली। भाजपा विधायक के जीत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे डबल इंजन की सरकार के विकास कार्य पर मुहर बताया था।

रामपुर के विधायक पद की शपथ लेने के बाद विधायक आकाश सक्सेना ने ट्वीट कर लिखा कि-,”आज रामपुर के विधायक पद की ये शपथ विकास और नव रामपुर के निर्माण को समर्पित, आपको विश्वास दिलाता हूँ कि रामपुर के सेवक के रूप में काम करूंगा,मैं  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में जन-जन के लिए काम करूंगा”।