प्रदेश के दो कॉलेजों में पहली बार बनीं छात्रा अध्यक्ष, देखें पूरा रिजल्ट

देहरादून: प्रदेश में शनिवार को 123 कॉलेजों में एक साथ छात्रसंघ चुनाव हुए। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर सभी जगह हालात सामान्य दिखे। इस छात्रसंघ चुनाव में प्रदेश के दो बड़े कॉलेजों में छात्राओं ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी है। जिसमें हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में रश्मि लमगड़िया ने एबीवीपी के कौशल बिरखानी को भारी मतों के अंतर से हराया है।

रश्मि की इस जीत से कॉलेज का इतिहास रच गया है, क्योंकि पहली बार कोई छात्रा अध्यक्ष चुनी गई है। वहीं, ऋषिकेश के पंडित ललित मोहन शर्मा श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर में भी छात्रसोघ के इतिहास में भी पहली बार छात्रा साक्षी तिवारी ने बाजी मारी है।

एनएसयूआई के टिकट से चुनाव लड़ी साक्षी वैसे कोषाध्यक्ष की तैयारी कर रही थी लेकिन किस्मत से उन्हें संगठन से अध्यक्ष पद पर टिकट मिला और उन्होंने इतिहास रच दिया। डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून में एनएसयूआई को लगातार 14वीं बार हार का सामना करना पड़ा। यहां एबीवीपी के दयाल बिष्ट ने जीत दर्ज की है। 

रुद्रप्रयाग के पीज कॉलेज अगस्त्यमुनि में 11 वर्ष बाद अखिल भारती विद्यार्थी परिषद ने सभी पदों पर जीत दर्ज की है। अध्यक्ष पद पर सौरभ भट्ट, महासचिव पद पर अनिकेत सिंह, कोषाध्यक्ष पद पर सोनम रावत और विवि प्रतिनिधि पद पर संतोष त्रिवेदी विजयी रहे। उपाध्यक्ष पद पर आशुतोष व सह सचिव पद पर सुनील कुमार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए गए थे।

रुड़की के छात्रसंघ चुनाव में केएल डीएवी पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के ऋतिक ने जीत दर्ज की है। उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव और विवि प्रतिनिधि पद पर भी एनएसयूआई समर्थित प्रत्याशियों ने ही विजय हासिल की। एबीवीपी को केवल कोषाध्यक्ष पद से संतोष करना पड़ा। वहीं बीएएसएफ समर्थित प्रत्याशी खाता भी नहीं खोल पाए।