मुख्यमंत्री धामी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनके आवास पर पुष्पांजलि अर्पित की. ट्विटर पर सीएम धामी ने देश को सुशासन दिवस की शुभकामनाएं दीं और कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी एक सक्षम प्रशासक, राजनीतिज्ञ और लोकप्रिय जननेता थे, जिन्हें समाज के सभी वर्गों के लोग प्यार और सम्मान देते थे। “अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर, पूर्व प्रधान मंत्री ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी, भारतीय राजनीति के एक शानदार व्यक्ति, ओजस्वी कवि, एक प्रखर वक्ता और सुशासन दिवस की शुभकामनाएं। आपका पवित्र जीवन धामी ने ट्वीट किया, देश के विकास के लिए अपार योगदान हम सभी के लिए एक प्रेरणा है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी समाधि सदाव अटल पर पुष्पांजलि अर्पित की. वाजपेयी ने 16 मई 1996 से 1 जून 1996 तक और 19 मार्च 1998 से 22 मई 2004 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। उन्होंने 1977 से 1979 तक प्रधान मंत्री मोराजी देसाई के मंत्रिमंडल में भारत के विदेश मंत्री के रूप में भी कार्य किया। उनका निधन हो गया। 16 अगस्त 2018 को दिल्ली के एम्स अस्पताल में।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी सहित कई गणमान्य लोगों ने दिवंगत प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। 2014 में सत्ता में आने के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधान मंत्री और भारत रत्न प्राप्तकर्ता को सम्मानित करने के लिए घोषणा की कि 25 दिसंबर को हर साल “सुशासन दिवस” ​​के रूप में मनाया जाएगा।