मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने क्रिसमस पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

शिमला: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर राज्य के लोगों, विशेष रूप से ईसाई भाइयों को बधाई दी, शनिवार को उनके कार्यालय से एक आधिकारिक बयान में कहा गया।

मुख्यमंत्री ने न्यायपूर्ण और समावेशी समाज के निर्माण के लिए लोगों से ईसा मसीह के जीवन और सिद्धांतों का पालन करने का आग्रह किया।

एक आधिकारिक बयान में सुखविंदर सिंह सुखू ने उम्मीद जताई कि यह त्योहार समाज में भाईचारे के बंधन को मजबूत करने में भी मदद करेगा।

मुख्यमंत्री के हवाले से एक बयान में कहा गया, “उन्होंने कहा कि ईसा मसीह का जीवन और महान शिक्षा आज कहीं अधिक प्रासंगिक थी क्योंकि उन्होंने सेवा, दया और मानवता पर सबसे अधिक जोर दिया।”

मुख्यमंत्री सुक्खू ने शुक्रवार को क्रिसमस और नववर्ष के त्योहारी सीजन को देखते हुए अधिकारियों को राज्य में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

उन्होंने हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव को राज्य में पर्यटकों के सुचारू प्रवाह के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने को कहा।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने पर्यटकों से अपील की कि वे अपने वाहनों को सड़कों के किनारे पार्क न करें क्योंकि इससे यातायात जाम हो सकता है और उन्हें असुविधा हो सकती है।

उन्होंने पुलिस विभाग को प्रभावी यातायात प्रबंधन के लिए ड्रोन का उपयोग सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि भारी हिमपात वाले क्षेत्रों में पर्याप्त मानव और मशीनरी तैनात की जानी चाहिए ताकि पर्यटकों को किसी भी तरह की असुविधा से बचा जा सके।

उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए रणनीतिक स्थानों पर चार-चार वाहनों को भी तैनात किया जाना चाहिए।