पटरी से उतरी मालगाड़ी की तीन बोगी, रेलवे प्रशासन में मचा हड़कंप

मुरादाबाद: शनिवार सुबह लखनऊ दिशा से दिल्ली-अंबाला जाने ‍‍वाली मालगाड़ी की तीन बोगी रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरी गई। घटना के बाद रेलवे प्रशासन में मचा हड़कंप। रेलवे अधिकारी रेलवे स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। 

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब एक मालगाड़ी अचानक पटरी से उतर गई। शनिवार की सुबह लगभग 10:30 बजे एक मालगाड़ी अचानक 2बी ट्रैक से डिरेल हो गई। यह हादसा प्लेटफार्म नंबर 5 पर हुआ। जहां, मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद ट्रैक पर जा गिरे। इसकी वजह से इस रूट पर रेल संचालन बाधित हुआ है। हादसे का जानकारी मिलते ही डीआरएम अजय नंदन समेत तमाम रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मालगाड़ी के पलटे डिब्बों को पटरियों से हटाने की कोशिश की जा रही है। डीआरएम अजय नंदन ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दिए हैं। ताकि हादसे के कारणों का पता चल सके।

बताया गया किमालगाड़ी में स्टील की चादरें लोड थीं। भारी-भरकम बोगियों के पलटने से आसपास का रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है। रेलवे के इंजीनियरों का दल मौके पर ट्रैक के निरीक्षण और रम्मत के काम में जुट गया है। वही इस हादसे के बाद मुरादाबाद से गुजरने वाली काफी गाड़ी प्रभावित हुई हैं।