पीएसी स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे सीएम योगीए बोले- शौर्य है आपकी पहचान

लखनऊ:आज राजधानी में आयोजित पीएसी स्थापना दिवस समारोह में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने वहां मौजूद जवानों से कहा आपका शौर्य और पराक्रम ही आपकी पहचान है। उन्होंने अयोध्या में रामजन्म भूमि पर हुए आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि जिस साहस से आपने उस परिस्थिति का मुकाबला किया वो कभी भुलाया नहीं जा सकता है।       

पीएसी स्थापना दिवस समारोह में जवानों ने हैरतअंगेज करतब और शौर्य प्रदर्शन करके सबको अचंभिंत कर दिया। पीएसी के स्थापना दिवस पर सराहनीय और उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों को सीएम ने सम्मानित भी किया। 

सीएम ने कहा कि पीएसी देश के सर्वोत्तम बलों में से एक है। इसके स्थापना दिवस पर हार्दिक बधाई, 64 सालों की शानदार यात्रा पूरी की है। सीएम ने कहा कि कानून व्यवस्था व पर्व त्योहारों जुलूसों, धार्मिक आयोजनों व अन्य अवसरों राष्ट्रीय पर्व पर,सामान्य निर्वाचन, स्थानीय निकाय निर्वाचन व प्रदेश में अति विशिष्ट जनों की यात्रा के दौरान PAC द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है। 

सीएम ने कहा उत्तर प्रदेश पीएसी बल में हमने प्रदेश भर में 184 निरीक्षकों के पद पर 3772 उपनिरीक्षकों के पदों में वृद्धि करके, उनके प्रमोशन की भी व्यव्वस्था रह। 257 उपनिरीक्षक, 3030 मुख्य आरक्षी,11184 आरक्षियों को विभागीय प्रोन्नति प्रदान की गई। पीएसी में प्रोन्नति की प्रक्रिया थम गई थी,उसे हमने शुरू किया है और बेहतर किया जा रहा है। पीएसी में महिलाओं की भागीदारी के लिए महिला बटालियन की स्थापना हुई,साथ ही 3 और नए महिला बटालियन की भी स्थापना की स्वीकृति दी गई है। कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान और अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी के एस प्रताप कुमार समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।