सेना की वर्दी पहनकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

गुप्तकाशी: रुद्रप्रयाग पुलिस ने सेना की वर्दी पहनकर ठगी करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित हिमांशु नेगी जोकि बैरांगण मण्डल जिला चमोली का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार 11 दिसम्बर 2022 को सुरेन्द्र सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी ग्राम छानी, तहसील पैठाणी, जिला पौड़ी गढ़वाल, हाल निवासी जवाड़ी बाईपास ने कोतवाली रुद्रप्रयाग में शिकायत दर्ज कराई थी। आर्मी की वर्दी पहने एक अज्ञात युवक ने अपने आप को भारतीय सेना में होने का भरोसा दिलाकर आर्मी कैन्टीन से सस्ता सामान दिलाने का झांसा देकर उनकी मोटर साइकिल और तीन हजार रुपये लेकर रफूचक्कर हो गया है। काफी समय व्यतीत होने के बाद भी वापस नहीं आया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम ने आरोपित हिमांशु को लंगासू, थाना कर्णप्रयाग, जिला चमोली से गिरफ्तार किया है। उसके पास से ठगी गई बाइक भी बरामद कर ली है।

पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग प्रबोध कुमार घिल्डियाल ने बताया कि अभियुक्त ने पूछताछ में आर्मी की वर्दी में होने का झांसा देकर ठगने की घटना को स्वीकार कर लिया है। आरोपित इससे पहले जनपद टिहरी में चोरी के मामले में व जनपद चमोली से छेड़खानी एवं पॉक्सो के मामले में जेल भी जा चुका है।

वहीं सीओ रुद्रप्रयाग ने लोगो से अपील की कि आजकल साइबर ठगी के साथ-साथ इस प्रकार की मैनुअल ठगी करने वाले भी सामने आ रहे हैं,अतः किसी भी ऐसे व्यक्ति पर बिल्कुल भी विश्वास न करें,जिसे कि आप जानते ही न हों,अन्यथा की दशा में वह आपको अपने झांसे में लेकर आपके साथ आपराधिक कृत्य कर बैठेगा और आपको अकारण ही पछताना पड़ेगा।