मौत का मसला निपटाने के लिए नगर निगम कर्मियों ने दिया दो लाख का लालच

हल्द्वानी: एक व्यक्ति ने सड़क हादसे में जान गंवा दी और आरोप लगा कि नगर निगम की कूड़ा गाड़ी ने युवक को टक्कर मारी, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मौत का मसला निपटाने के लिए मृतक की साली को रुपयों का लालच दिया, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई।

अब इस मामले में 10 दिन बाद साली ने वाहन संख्या के आधार पर केस दर्ज कराया और नगर निगम कर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए। बता दें कि लाइन नंबर 18 आजादनगर वार्ड 20 निवासी मो.यासीन पुत्र स्व.अब्दुल रहमान पेशे से डंपर चालक था और अपने घर का इकलौता कमाने वाला था और काम न होने पर मजदूरी भी कर लेता था।

बीती एक दिसंबर को काम के सिलसिले में यासीन घर से बाहर निकला और ट्रंचिंग ग्राउंड के पास सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई। बनभूलपुरा पुलिस को दी तहरीर में यासीन की साले वार्ड चार कालाढूंगी निवासी नवाब अंसारी पुत्र अब्दुल हमीद ने कहा, छोटा हाथी संख्या यूके 04 सीबी 9223 ने ट्रंचिंग ग्राउण्ड के अंदर जाते वक्त यासीन को टक्कर मारी। उन्हें गंभीर चोटे आई और बेहोश हो गए। अहमद ने उन्हें बेस अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आरोप है कि मौत के बाद से आज दिन तक नगर निगम भी चुप है। वाहन नगर निगम का था और अंदेशा है कि चालक नशे में था। नगर निगम के कर्मचारी लगातार दो लाख रुपए लेकर मामला रफा-दफा करने का दबाव बना रहे हैं। पुलिस को दी तहरीर में नवाब ने वाहन चालक के साथ समझौते का दबाव बनाने वालों पर भी कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल, पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।