मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह की पत्नी ने कांग्रेस का समर्थन करने के लिए लोगों का किया धन्यवाद

शिमला : हिमाचल प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण समारोह से पहले उनकी पत्नी कमलेश ठाकुर ने राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट देने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू रविवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। ठाकुर ने आज एएनआई को बताया, “मैं राज्य के लोगों का शुक्रगुजार हूं। हम उनका समर्थन करना जारी रखेंगे ताकि वह अपने सभी वादों को पूरा कर सकें।

राजभवन के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि रविवार को दोपहर 1.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि यह अवसर देने के लिए वह कांग्रेस और गांधी परिवार के आभारी हैं. सुक्खू ने कहा था कि उन्हें खुशी है कि एक साधारण परिवार से होने के बावजूद वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. “मुझे खुशी है कि मैं एक साधारण परिवार से होने के बावजूद सीएम बनने जा रहा हूं। मुझे यह मौका देने के लिए मैं कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार का शुक्रगुजार हूं। मेरी मां ने मुझे राजनीति में आने से कभी नहीं रोका। मैं आज यहां पहुंचा हूं।” उनके आशीर्वाद के कारण,” सुक्खू ने कहा था।

सुक्ख जमीनी स्तर के राजनेता हैं, जो रैंकों से उठे हैं और पहाड़ी राज्य में व्यापक संगठनात्मक अनुभव रखते हैं। चार बार के विधायक, 58 वर्षीय सुक्खू, राज्य में कांग्रेस के पूर्व प्रमुख हैं और एनएसयूआई और युवा कांग्रेस का हिस्सा रहे हैं। वह 2013 से 2019 तक पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष रहे और छह बार के मुख्यमंत्री रहे पार्टी के कद्दावर नेता वीरभद्र सिंह को पसंद न आने पर भी उन्होंने अपने मन की बात कही। सुक्खू हिमाचल प्रदेश में युवा कांग्रेस नेताओं को बढ़ावा देने और तैयार करने के पक्षधर रहे हैं।