तीन दिन से लापता ट्रेकर का शव रेस्क्यू दल ने किया बरामद

कुल्लू: कुल्लू की हिमरी टॉप से लापता हुए ट्रेकर के शव को रेस्क्यू दल द्वारा 3 दिन के बाद बरामद कर लिया गया है। हिमरी टॉप के लिए बैजनाथ के सुनील (25) के साथ ट्रैकिंग पर निकले सुरेश कुमार के लापता होने की सूचना ज़िला प्रशासन को सात दिसंबर को देर रात प्राप्त हुई।

जिस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए ज़िला प्रशासन ने अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवम संबद्ध खेल संस्थान, मनाली एवं होम गार्ड के खोज एवं बचाव दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया। अति जटिल क्षेत्र में तीन दिन तक चले खोज एवं बचाव ऑपरेशन के बाद गत दिन देर रात कालीचंग टॉप के समीप सुरेश कुमार के शव को खोज निकाला। जहाँ ढांक से पांव फिसलने के कारण उनकी मृत्यु हो गई।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ज़िला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण, कुल्लू प्रशांत सरकेक ने आज यहां बताया कि होम गार्ड के कम्पनी कमांडर कमल भंडारी के नेतृत्व में 4 सदस्यीय तथा अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवम संबद्ध खेल संस्थान, मनाली के वरिष्ठ माउंटेनियरिंग एंड स्नो रेस्क्यू प्रशिक्षक लुदर सिंह के नेतृत्व में 8 सदस्यीय खोज एवं बचाव दल ने गत दिन लग वैली की देवगढ़ पंचायत के हिमरी टॉप में ट्रैकिंग के लिए निकले लापता सुरेश कुमार (34) सपुत्र गंगा राम निवासी कांगड़ा के शव को खोजने का साहसिक कार्य को अंजाम दिया है।

उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने ट्रेककर्स से अपील भी की है कि वह ट्रैकिंग में जाने से पूर्व ट्रैकिंग से संबंधित सभी नियमों एवम दिशा निर्देशों के बारे में जागरूक रह कर इनका पालन करें।