राज्य को बचाने के लिए सभी आंदोलनकारियों को एक मंच पर आना होगा : डॉ. शक्ति शैल

ऋषिकेश: उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी संगठन राज्य को बचाने के लिए सभी आंदोलनकारियों को संगठित होकर एक मंच पर आना होगा।

केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. शक्ति शैल कपरुवाण ने शनिवार को कहा कि यूकेडी को ही राज्य आंदोलनकारी को अपनी वास्तविक राजनीतिक पार्टी के लिए काम करना चाहिए। राज्य आंदोलनकारी प्रकोष्ठ के एक दिवसीय सम्मेलन उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी संगठन राज्य को बचाने के लिए सभी आंदोलनकारियों को संगठित होकर एक मंच पर संगठित आना होगा। उन्होंने कहा कि यूकेडी को ही राज्य आंदोलनकारी को अपनी वास्तविक राजनीतिक पार्टी के लिए काम करना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय महामंत्री (संगठन) समस्त राज्य आंदोलनकारियों को यूकेडी में एक राजनीति शक्ति के रूप में कार्य करना चाहिए सम्मेलन का संचालन राज्य आंदोलनकारी समिति के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह चौहान ने करते हुए कहा कि अब पूरे राज्य आंदोलनकारियों के हितों की लड़ाई लड़ी जाएगी ।महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्रीमती सुलोचना ने कहा कि राज्य निर्माण में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आज महिलाओं को यूकेडी में सम्मिलित होकर क्षेत्रीय राजनीतिक शक्ति के निर्माण में सहयोग हेतु उन्होंने अपील की।

सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए महानगर अध्यक्ष उपेंद्र सकलानी ने कहा कि यूपी में राज्य आंदोलनकारियों को विशेष सम्मान दें उन्होंने नगर निगम के राज्य आंदोलनकारियों यूकेडी टिकट वितरण में प्राथमिकता देगी ।यूकेडी ने महानगर ऋषिकेश राज्य आंदोलनकारी प्रकोष्ठ का चुनाव किया गया।

इसमें अध्यक्ष विमल नौटियाल ,उपाध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी पटेल , सरोजिनी लखेरा ,महामंत्री हरीश रावत ,प्रचार मंत्री एसपी भट्ट ,निर्वाचित किए गए ।कमला गैरोला ,रामेश्वरी रावत , ब सुरेंद्र बिष्ट ,कमला ब्यास, सरोजिनी नेगी आदि को कार्यकारिणी में सम्मिलित किया ।

इस अवसर पर सेवक सिंह राणा लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पटवाल ,पूर्व प्रधान सहित 1 दर्जन से अधिक लोगों ने यूकेडी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान राजेंद्र गोसाई, बलवीर सिंह नेगी, गुलाब सिंह रावत, शांतितड़ियाल, रामेश्वरी चौहान, केसी जोशी, शकुंतला कालड़ा नीलम लखेरा, तार सिंह, योगेंद्र भट आदि उपस्थित थे।