विश्वास है कि परिणाम हमारे पक्ष में होंगे: हिमाचल कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह

शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने गुरुवार को विश्वास जताया कि विधानसभा चुनाव के नतीजे उनकी पार्टी के पक्ष में आएंगे, जबकि राज्य में 68 सीटों के लिए मतगणना जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस कम से कम 40 से 42 सीटें जीतने की उम्मीद कर रही है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “हमें विश्वास है कि नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आएंगे और हम सरकार बनाएंगे।”

चुनाव आयोग द्वारा दिए गए नवीनतम रुझानों के अनुसार, कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही है, उसके बाद भाजपा 31 सीटों पर आगे चल रही है। तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे थे। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई और सत्तारूढ़ भाजपा सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद कर रही है। मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं, पुरानी पेंशन योजना और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को मतदाताओं के साथ जोड़ा। बुधवार को, उसने संकेत दिया था कि “होली लॉज” – परिवार का पैतृक घर – मुख्यमंत्री पद में रुचि रखता है यदि पार्टी विधानसभा चुनाव जीतती है।

वीरभद्र सिंह का पिछले साल निधन हो गया था। उनके विधायक पुत्र विक्रमादित्य ने 12 नवंबर को शिमला ग्रामीण से चुनाव लड़ा था। यदि पार्टी जीत के मामले में प्रतिभा सिंह को इस पद के लिए चुनती है, तो उन्हें छह महीने के भीतर विधानसभा के लिए निर्वाचित होने की आवश्यकता होगी। कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के अन्य दावेदारों में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस अभियान समिति के प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और पूर्व मंत्री आशा कुमारी, कौल सिंह और राम लाल ठाकुर शामिल हैं।