श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलाका को कथित यौन उत्पीड़न मामले में मिली जमानत

सिडनी: श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलाका को यौन उत्पीड़न के मामले में जमानत दे दी गई है, साथ ही उन्हें अपने सोशल मीडिया खातों का उपयोग करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

गुनाथिलाका को रविवार सुबह टीम के होटल से गिरफ्तार किया गया था। उनपर आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान एक महिला के साथ बिना सहमति के यौन संबंध बनाने के आरोप लगाए गए हैं।

श्रीलंकाई बल्लेबाज को सहमति के बिना संभोग के चार मामलों का सामना करना पड़ रहा है और उसने अभी तक एक याचिका नहीं दी है। मामले की सुनवाई 12 जनवरी को कोर्ट में होगी।।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, मजिस्ट्रेट जेनेट वाह्लक्विस्ट ने गुरुवार को सिडनी के डाउनिंग सेंटर लोकल कोर्ट में गुनाथिलाका को जमानत दे दी, जहां वह पार्कली जेल से एक ऑडियोविज़ुअल लिंक के माध्यम से पेश हुए। पुलिस अभियोजक केरी-एन मैककिनोन ने इस आधार पर जमानत का विरोध किया कि गुनाथिलाका को जमानत देने , शिकायतकर्ता की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है।

गुनाथिलाका 2017 से श्रीलंकाई टीम का हिस्सा रहा है और उसने 47 एकदिवसीय, 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय और आठ टेस्ट में देश का प्रतिनिधित्व किया है।

गुनाथिलका को हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण 19 अक्टूबर को टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया गया था, लेकिन कथित तौर पर जब यह घटना हुई तो वह स्टैंडबाय के रूप में टीम के साथ था।